होम / Car Buy Discount: साल के अंत तक इन गाड़ियों पर मिलेगी भारी छूट, जानें क्या है वजह

Car Buy Discount: साल के अंत तक इन गाड़ियों पर मिलेगी भारी छूट, जानें क्या है वजह

• LAST UPDATED : December 14, 2022
Car Buy Discount:

Car Buy Discount: साल के अंतिम महीने यानी दिसंबर माह में गाड़ियों की कंपनी ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कार की खरीदारी पर बड़े-बड़े डिस्काउंट और तरह-तरह के ऑफर देती है। यही वजह है कि प्रमुख त्योहारों के अलावा साल के अंत यानी दिसंबर में सबसे ज्यादा गाड़ियों की बिक्री देखने को मिलती है। लेकिन इस बार ये कयास लगाए जा रहा है कि बहुत से गाड़ियों पर ग्राहकों को डिस्काउंट या छूट नहीं मिलेगी।

वेटिंग में चल रही लग्जरी गाड़ियां 

इसके पीछे प्रमुख वजह ये बताई जा रही है कि बहुत सी पॉपुलर लग्जरी गाड़ियां पहले से ही लंबी वेटिंग में चल रही है। यानी बीते कुछ महीनों में इन गाड़ियों के मांग इतनी बढ़ चुकी है कि कंपनियों द्वारा अब इनको डिस्काउंट देने की जरूरत ही नहीं पड़ रही।

क्यों मिलता है डिस्काउंट

इस विषय पर ऑटोमोबाइल उद्योग से जुड़े अश्विन उपाध्याय का कहना है कि साल के अंत में ऐसे बहुत से कारण होते हैं, जिनकी वजह से नामी कंपनियां अपनी गाड़ियों की खरीद पर ग्राहकों को भारी छूट देती हैं। इस दौरान कंपनियों द्वारा नए फेसलिफ्ट और नई जनरेशन की गाड़ियों के लांच किया जाता है, जिसकी वजह से पुरानी मॉडल की गाड़ियों की मांग नए साल में कम हो जाती है। जिसको देखते हुए साल के आखरी महीने में गाड़ियों पर भारी छूट देकर बेचने का प्रयास रहता है।

इन गाड़ियों पर मिल सकती है छूट

बता दें कि साल के अंत तक इन गाड़ियों पर भारी छूट मिलने की आशंका है। वैगनआर कार पर 20,000 रुपये तक की छूट मिल सकती है। वहीं स्विफ्ट पर 18,000 रुपये, डिज़ायर पर 10,000 रुपये, महिंद्रा एक्सयूवी 300 पर 90,000 रुपये, होंडा सिटी पर 60,000 रुपये, टाटा अल्ट्रोज़ पर 35,000 रुपये, सफारी पर 65,000 रुपये तक, निसान मैग्नाइट पर 50,000 रुपये तक और फॉक्सवैगन टाइगुन पर 55,000 रुपये तक छूट मिल सकती है।

ये भी पढ़ें: स्पेशल सेल के अधिकारियों को मिली जान से मारने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox