होम / Car Colour: सबसे ज्यादा खरीदी जाती है इस रंग की कारें, जानें कौन-सा कलर खरीदने से बचें

Car Colour: सबसे ज्यादा खरीदी जाती है इस रंग की कारें, जानें कौन-सा कलर खरीदने से बचें

• LAST UPDATED : October 18, 2022

Car Colour: गाड़ी लेते समय लोग उसके कीमत, फीचर्स और पॉवर के साथ-साथ कार के रंग को लेकर भी बहुत उत्साहित रहते हैं। कई लोग तो अपनी कार के मनचाहे रंग के लिए लंबा इंतजार करते हैं और बहुत बार इसके लिए अधिक पैसे भी खर्चन करने को तैयार हो जाते हैं। हर कोई अपनी कार को अपने मनपसंद कलर में चाहता है। लेकिन क्या आपको पता है कि किस रंग की गाड़ी का एक्सीडेंट सबसे ज्यादा होता है। जी हां, आपको बता दें कि हाल ही में वर्ल्ड ऑफ स्टेटिस्टिक्स द्वारा एक रिपोर्ट जारी की गई है। इस रिपोर्ट में कारों के रंग को उसके दुर्घटना होने की संभावना से जोड़ा गया है। अगर आप कार खरीदने वाले हैं तो ऐसे में ये खबर आपके काम की हो सकती है।

इस की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

World of Statistics की रिपोर्ट में ये बताया गया है कि ज्यादा क्रैश होने का खतरा ब्लैक कलर की कार को होता है, जो कि 47% से ज्यादा है। वहीं, ये खतरा ग्रे कलर की कार के लिए 11%, सिल्वर कलर की कार के लिए 10%, ब्लू और लाल कलर की कार के लिए 7% होता है। इस बात की जानकारी अध्ययन कर्ता संस्था ने अपने ट्विटर अकाउंट शेयर की है।

सबसे कम क्रैश होने वाली कारों के रंग

इस रिर्पोट के मुताबिक सबसे कम क्रैश होने वाली कारों के रंग में सफेद (White) सबसे कम और उसके बाद क्रमशः Yellow, Orange और Gold का नंबर आता है।

लोग इस कलर की कार करते हैं पसंद

काफी एक्सपर्ट्स इस रिपोर्ट की पुष्टि नहीं करते हैं। लेकिन पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा सफेद रंग की कारों की बिक्री होती है। इसके अलावा भारत में हर 10 में से 4 लोग सफेद कलर की कार खरीदना चाहते हैं। BASF Color Report 2021 for Automotive OEM Coatings की रिपोर्ट के मुताबिक देश में लगभग 40 फीसदी कारें सफेद रंग की खरीदी जाती हैं। उसके बाद सबसे ज्यादा 15 फीसदी ग्रे कलर के कारें खरीदी जाती हैं।

ये भी पढ़ें: नहीं थम रहा नोएडा में कुत्तों का अटैक, 8 माह के बच्चे की 3 आवारा कुत्तों ने ली जान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox