Monday, July 8, 2024
Homeऑटो-टेकElectric Car: 4 इलेक्ट्रिक मोटर के साथ दौडेगी ये इलेक्ट्रिक कार, जानिए...

Electric Car:

Electric Car: आपको पता है कि दुनिया की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार कौन सी है? अगर नहीं पता तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी कार के बारे में, जिसका नाम है Rimac Nevera. आपको बता दे इस कार को बनाने वाली कंपनी का दावा है कि यह कार 412 km/h की स्पीड से चल सकती है। कंपनी ने अपने जर्मनी स्थित ऑटोमोटिव टेस्टिंग पापेनबर्ग ट्रैक पर इस व्हीकल की स्पीड की टेस्टिंग की है, जो कि 4 किलोमीटर स्ट्रेट लंबाई में है।यह कार 0-100 की स्पीड केवल 1.95 सेकेंड में पकड़ सकती है।

इस कार को मिला खिताब

आपको बता दे नेवेरा की इस इलेक्ट्रिक कार के नाम सबसे तेज़ दूरी तय करने वाली कार होने का खिताब है। यह हाइपरकार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार मात्र 1.95 सेकंड में पा सकती है। बता दे कि इस कार में 4 इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है।य़ यह सम्मिलित रूप से 1,914 bhp की पॉवर प्रोड्यूस करते हैं। जिन ग्राहकों ने इस कार को खरीदा है, उन्हें इस कार से इलेक्ट्रॉनिक-लिमिटेड 352 किमी/घंटा की अधिकतम रफ़्तार प्राप्त हुई है।

दुनिया की सबसे तेज कार

बता दे कि दुनिया की सबसे तेज कार Koenigsegg Agera RS है। इस कार की टेस्टिंग 2017 में की गई थी। टेस्टिंग के दौरान इस कार ने 447.18 किमी/घंटा तक के स्पीड को प्राप्त कर लिया था। इस कार का मोटर 1,360 बीएचपी की पॉवर प्रोड्यूस करता है। वहीं सुपर कार निर्माता बुगाती ने अपनी कार चिरॉन सुपर स्पोर्ट की साल 2019 में टेस्टिंग की थी। आपको बता दे इस दौरान 300 km/h से ज्यादा की स्पीड प्राप्त की थी, जबकि एसएससी तुतारा कार को 2020 में 508.73 किमी/घंटा स्पीड प्राप्त हुई थी, लेकिन यह कार सड़क चलाने के काबिल नहीं थी, इसलिए इसे सबसे तेज कार नहीं माना गया है।

 

ये भी पढ़े: फर्राटे से डाउनलोड होंगे सभी वीडियो, वाई-फाई स्पीड बढ़ाने के फॉलो करें ये टिप्स

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular