होम / Hyundai Exter: कई खूबियों से तैयार हो रही हुंडई एक्सटर, जानिए इससे जुड़ी सभी डिटेल्स

Hyundai Exter: कई खूबियों से तैयार हो रही हुंडई एक्सटर, जानिए इससे जुड़ी सभी डिटेल्स

• LAST UPDATED : May 31, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Hyundai Exter, दिल्ली: हुंडई मोटर 10 जुलाई को इंडिया में माइक्रो एसयूवी एक्सटर लॉन्च कर रही है। इसकी बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है। जानकारी के लिए आपको बता दे यह कार टाटा पंच और मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के साथ मुकाबला करेंगी। हुंडई की यह नई माइक्रो EX, S, SX, SX(O) और SX(O) कनेक्ट जैसे पांच ट्रिम्स में लॉन्च की जाएगी। इसकी कीमत 6 लाख से 10 लाख के बीच रहेगी।

जाने हुंडई एक्सटर के फीचर्स
  • इसमें सेगमेंट-फर्स्ट इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है।
  • इस कार में आपको हिल असिस्ट कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, डुअल कैमरा मिलेगा।
  • हुंडई एक्सटर में बर्गलर अलार्म के साथ डैशकैम और स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग मिलेगें।
  • इसके साथ ही इसमें 3-पॉइंट सीट बेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस, कीलेस एंट्री, रियर पार्किंग सेंसर, एक रियर पार्किंग कैमरा और ऑटोमेटिक हेडलैंप मिलेंगे।
जानिए इसके डिजाइन के बारें में

इस एसयूवी पैरामीट्रिक डिजाइन ग्रिल, स्क्वायर शेप हाउसिंग में प्रोजेक्टर हेडलैंप, एच-शेप्ड एलईडी डीआरएल और फ्रंट में ब्लैक एलिमेंट के साथ क्लैमशेल बोनट अलॉय व्हील्स और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलेगा। इसके रियर प्रोफाइल में एच-शेप्ड एलईडी टेललैंप्स, एक फ्लैट टेलगेट डिज़ाइन और ब्लैक क्लैडिंग के साथ रियर बम्पर और सिल्वर स्किड प्लेट मिलेगा। नई एक्सटर, 6 मोनोटोन और 3 डुअल-टोन कलर ऑप्शंस में आएगी, जिसमें  रेंजर खाकी, कॉस्मिक ब्लू, एटलस व्हाइट, फ़ायरी रेड, टाइटन ग्रे, स्टारी नाइट, रेंजर खाखी के साथ एबिस ब्लैक, कॉस्मिक ब्लू के साथ एबिस ब्लैक और एटलस व्हाइट के साथ एबिस ब्लैक शामिल है।

पावरट्रेन के बारें में जानिए 

नई माइक्रो एसयूवी में ग्रैंड आई10 निओस हैचबैक और ऑरा कॉम्पैक्ट सेडान वाला पावरट्रेन मिलेगा, जिसमें एक 1.2L नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एक AMT ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। इसमें सीएनजी का भी विकल्प मिल सकता है।

 

ये भी पढ़े: 150 करोड़ के ड्रग्स के पकड़े गए 3 नाइजीरियन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox