होम / Jeep Grand Cherokee SUV: भारत में फॉर्च्यूनर से तगड़ा मुकाबला करने आ रही ये दमदार SUV, जानें लॉन्चिंग डेट

Jeep Grand Cherokee SUV: भारत में फॉर्च्यूनर से तगड़ा मुकाबला करने आ रही ये दमदार SUV, जानें लॉन्चिंग डेट

• LAST UPDATED : October 17, 2022

Jeep Grand Cherokee SUV:

नई दिल्ली: जीप इंडिया ने भारत में फॉर्च्यूनर को टक्कर देने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने सोमवार को अपनी पांचवीं जनरेशन की ग्रैंड चेरोकी एसयूवी (Jeep Grand Cherokee SUV) लॉन्च करने की घोषणा की है। टीजर इमेज शेयर करते हुए कंपनी ने बताया कि मॉडल अगले महीने भारत में उतार दिया जाएगा। यह एसयूवी भारत लाइनअप में कंपनी की चौथी एसयूवी होगी।

4×4 ड्राइवट्रेन से होगी लैस

वर्तमान की बात करें तो जीप इंडिया अभी कम्पास और रैंगलर जैसी एसयूवी बेचती है। कंपनी ने हाल ही में मेरिडियन को तीन-पंक्ति एसयूवी के रूप में लॉन्च किया है, जो टोयोटा फॉर्च्यूनर को टक्कर देती है। वहीं आने वाली ग्रैंड चेरोकी पॉपुलर 4×4 ड्राइवट्रेन से लैस होगी, जो भारतीयों का ध्यान अपनी ओर खींचेगी।

3 इंजन ऑप्शन में आती है एसयूवी

ग्लोबली बात की जाए तो ग्रैंड चेरोकी 5.7-लीटर V8 के साथ पेश की जाती है। जिसका इंजन 357 bhp की पावर और 528 Nm का टार्क जनरेट करता है। Grand Cherokee का दूसरा 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 375 bhp और 637 एनएम अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है वहीं तीसरा 3.6-लीटर V6 पेट्रोल इंजन 294 bhp और 348 Nm का टार्क जनरेट करता है।

पहली बार 30 साल पहले हुई थी लॉन्च

जानकारी हो कि ग्रैंड चेरोकी को पहली बार 1992 में लॉन्च किया गया था, जिसे सालों में सबसे अधिक पुरस्कृत एसयूवी के रूप में उजागर किया गया है और इसके नए वेरिएंट ने पिछले साल वैश्विक स्तर पर अपनी शुरुआत की थी। वैश्विक बाजारों में इस एसयूवी को प्लग-इन हाइब्रिड विकल्प के साथ भी पेश किया जाता है, अब देखना होगा कि क्या भारत में भी यह अपनी जगह बना पाएगी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की हिरासत में AAP सांसद संजय सिंह, मनीष सिसोदिया से CBI पूछताछ का किया विरोध

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox