Saturday, July 6, 2024
Homeऑटो-टेकMahindra XUV 400: इस खास महिंद्रा एक्सयूवी की लगेगी बोली, जल्द ही...

Mahindra XUV 400:

Mahindra XUV 400: अभी हाल ही में महिंद्रा ने देश में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी 400 को लॉन्च किया है। इसके एक्सक्लूसिव एडिशन को कंपनी जल्द ही नीलाम करेगी, जिसके लिए कंपनी रजिस्ट्रेशन शुरु करने वाली है। आपको बता दे इसके लिए ग्राहक को 26 जनवरी को सुबह 11 बजे से 31 जनवरी तक पंजीकरण करना होगा। इस कार की नीलामी प्रक्रिया 10 फरवरी 2023 को होगी। महिंद्रा ग्रुप के प्रमुख आनंद महिंद्रा स्वयं सबसे अधिक बोली लगाने वाले व्यक्ति को इस कार के एक्सक्लूसिव एडिशन सौंपेंगे। ऑक्शन में मिली राशि को सामाजिक भलाई के उद्देश्य से दान किया जाएगा.

जानिए कार की खासियत 

आपको बता दे एक्सयूवी400 एक्सक्लूसिव एडिशन को कंपनी चीफ डिजाइन ऑफिसर प्रताप बोस और फैशन डिजाइनर रिमझिम दादू ने तैयार किया है। इस कार को स्पेशल ब्लू पेंट स्कीम में तैयार किया गया है, जिसमें कॉपर एलिमेंट भी दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी का ट्विन-पीक्स लोगो भी देखने को मिलेगा। इस कार के इंटीरियर लेआउट और फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है और ये सभी इसके रेगुलर मॉडल जैसे ही हैं। लेकिन इसमें कॉपर स्टिचिंग वाले नए अपहोल्स्ट्री और हेडरेस्ट के साथ आर्मरेस्ट पर ‘Rimzim Dadu x Bose’ की बैजिंग भी उकेरी गई है।

कैसा है पावरट्रेन?

आपको बता दे महिंद्रा की इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में 34.5kWh और 39.4kWh के दो बैटरी पैक का विकल्प दिया गया है। जो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर 150bhp की पावर और 310Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है। यह कार मात्र 8.3 सेकंड में 0 से 100 kmph की स्पीड प्राप्त कर सकती है। इस कार की अधिकतम रफ़्तार 150 किमी प्रति घंटा है। इसमें फन, फास्ट और फीयरलेस जैसे तीन इलेक्ट्रिक ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं। यह कार 34.5kWh बैटरी पैक पर 375km और 39.4kWh के बड़े बैटरी पैक पर 456 किमी की रेंज दे सकती है।

 

ये भी पढ़े: गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे स्टेशनों पर बढ़ाई गई सुरक्षा, चार दिन स्टेशनों पर नहीं होगी लोडिंग अनलोडिंग

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular