Friday, July 5, 2024
Homeऑटो-टेकMahindra XUV 500: फिर बाजार में जोरदार वापसी करेंगी महिंद्रा XUV 500,...

Mahindra XUV 500:

Mahindra XUV 500: महिंद्रा अपनी एसयूवी कारों के लिए प्रसिद्ध वाहन निर्माता कंपनी है। इस समय वह अपनी XUV 300 और XUV 700 के बीच खाली स्पेस को भरने की कोशिश में जुटी है। आपको बता दे कंपनी के चीफ डिजाइन ऑफिसर प्रताप बोस ने नई महिंद्रा एसयूवी का टीजर जारी करके इस बात का संकेत दिया है। जिसके बाद से XUV 500 के दोबारा बाजार में आने के कयास लगाए जा रहे हैं।

बता दे टीजर में दिख रहे इस एसयूवी कार को पूरी तरह से ढक कर रखा गया था, लेकिन शुरूआती तौर पर इसमें रूफ रेल्स के साथ सॉलिड शोल्डर लाइट, बड़े आकार का नया फ्रंट बंपर, बड़ा व्हील आर्क और अपराइट विंडशील्ड होने की जानकारी मिली है। डिजाइन को देखकर बड़ा बूट स्पेस मिलने की उम्मीद की जा रही है।

दोबारा आ सकती है XUV 500

बता दे कंपनी ने अपने सबसे पॉपुलर मॉडल्स में से एक XUV 500 को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया था। यदि संभावनाएं सही हुईं तो इस एसयूवी में 1.5 लीटर डीजल इंजन और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलने की उम्मीद है।

कैसे होंगे फीचर्स 

इस नई एसयूवी में लेवल 2 ADAS सिस्टम, 7 एयरबैग्स, इलेक्ट्रिक कंट्रोल्ड सनरूफ, 8 स्पीकर वाला बोस साउंड सिस्टम और 10.25 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम समेत कई अन्य फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

कब आएगी बाजार में  

फिलहाल कंपनी ने इस टीजर के अलावा अन्य कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस एसयूवी को अगले साल की दूसरी तिमाही में पेश किए जाने की संभावना है। इसकी शुरूआती कीमत 8 से 12 लाख रुपये तक हो सकती है।

 

ये भी पढ़े: ‘बीजेपी मेयर पद के लिए खड़ा करेगी निर्दलीय उम्मीदवार’ आप ने चुनाव लड़ने की दी चुनौती

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular