होम / Mercedes Car: मर्सिडीज ने भारतीय बाजार में उतारी AMG GT 63 S E, 316 किमी/घंटा रहेगी स्पीड

Mercedes Car: मर्सिडीज ने भारतीय बाजार में उतारी AMG GT 63 S E, 316 किमी/घंटा रहेगी स्पीड

• LAST UPDATED : April 12, 2023

Mercedes Car:

Mercedes Car: जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज ने भारत में अपनी एक नई कार AMG GT 63 S E को लॉन्च किया है। मर्सिडीज की इंडियन यूनिट मर्सिडीज-बेंज इंडिया के अनुसार, ग्राहकों को इस नई कार की चाबी और कोई नहीं बल्कि 7 बार के फॉर्मूला 1 विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन द्वारा सौंपी जाएगी। कंपनी ने भारत में इसकी शुरुआती कीमत ₹3.3 करोड़ रुपए रखी है।

जानिए कैसी रहेगी कार की परफॉर्मेंस

मर्सिडीज इस कार को भारत में अब तक की सबसे शक्तीशाली कार मानता है। AMG GT 63 S E की परफॉर्मेंस 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 इंजन दिया गया है। इसके अलावा गाड़ी के पिछले पहिए में एक अतिरिक्त 150 kW एक इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इलेक्ट्रिक मोटर का कुल आउटपुट 831 bhp की अधिकतम पावर और 1,470 Nm का पीक टॉर्क है। कंपनी ने कहा कि इस मॉडल की टॉप स्पीड 316 किमी प्रति घंटा है और यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 2.9 सेकंड में हासिल कर सकती है।

क्या है कार की फीचर्स 

कार का चारों दरवाजा, 12.4-इंच स्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए एक और इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाओं के साथ आता है। बैटरी के लिए इसमें अल्ट्रा-लाइट लीथियम-आयन 6 kWh यूनिट दी गई है, जिसका इस्तेमाल Mercedes-AMG F1 टीम करती है। इसके अलावा, शॉर्टकट डायल के साथ एक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील है, और स्टीयरिंग व्हील या सेंट्रल कंसोल के माध्यम से ध्वनि को बढ़ाने या कम करने के लिए टॉगल है।

कार में मौजूद है ईवी मोड

मर्सिडीज ने दावा किया है कि ये कार ईवी ओनली मोड में 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 12 किलोमीटर चल सकती है। इसके अलावा इस कार में स्लिपरी, इंडिविजुअल, कम्फर्ट, स्पोर्ट, स्पोर्ट+, इलेक्ट्रिक और रेस जैसे 7 ड्राइव मोड्स भी दिए गए हैं।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली के इन इलाकों में रहेगी पानी की किल्लत, इस नंबर पर करें कॉल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox