Sunday, July 7, 2024
Homeऑटो-टेकNirmala Sitharaman: छोटे उद्यमियों को करीब 2,500 करोड़ रुपये दिए गए, एक...

Nirmala Sitharaman:

Nirmala Sitharaman: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को एक बड़ा बयान दिया है। जिसमें सीतारमण ने कहा कि रेहड़ी-पटरी वालों, छोटे उद्यमियों और पशुपालकों को करीब 2,500 करोड़ रुपये के कर्ज दिए गए हैं। आपको बता दे यह बात उन्होंने राजस्थान के कोटा के दशहरा मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। इस मौके पर उनके साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी मौजूद थे।

वित्त मंत्री ने सभा में कहा

आपको बता दे वित्त मंत्री ने सभा में कहा कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत इस कर्ज की गारंटी खुद प्रधानमंत्री ने दी है, इसलिए किसी को भी गारंटी के लिए कोई दस्तावेज पेश करने की जरूरत नहीं है। इसके आगे उन्होंने कहा कि पशुपालकों को कम-से-कम 68 करोड़ रुपये के लोन दिए जा रहे हैं। कई अन्य लोगों को कई तरह के व्यापार और कृषि उद्देश्यों के लिए भी कर्ज दिए जा रहे हैं।

ये संगठन बनाने की मांग 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस दौरान महिलाओं से अपने क्षेत्रों में किसान उत्पादक संगठन बनाने और अपने गांवों में भंडारण और प्रसंस्करण इकाइयों की स्थापना के लिए बैंकों से कर्ज लेने का आग्रह किया गया है।

सबसे गरीब लोगों को सबसे मजबूत बनाने का टारगेट 

इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष एवं स्थानीय सांसद ओम बिड़ला ने रेहड़ी-पटरी वालों, छोटे उद्यमियों और पशुपालकों से काम बढ़ाने के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत कर्ज लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि, ‘हम एक नया आर्थिक तंत्र बनाना चाहते हैं और सबसे गरीब लोगों को सबसे मजबूत बनाना चाहते हैं।

 

ये भी पढ़े: मखाने खाने से मिलते हैं कई तरह के लाभ, जानिए इसे खाने के फायदे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular