होम / Renault Arkana: लॉन्च होते ही रेनो की ये SUV देगी नेक्सॉन और ब्रेजा को टक्कर, लाजवाब फीचर्स के साथ शानदार लुक!

Renault Arkana: लॉन्च होते ही रेनो की ये SUV देगी नेक्सॉन और ब्रेजा को टक्कर, लाजवाब फीचर्स के साथ शानदार लुक!

• LAST UPDATED : October 18, 2022

Renault Arkana:

Renault Arkana: रेनो बहुत जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी दमदार एसयूवी मार्केट में लॉन्च करेगी। जिसको टेस्टिंग के दौरान भी कई जगह पर स्पॉट किया गया है। आपको बता दे कि बाजार में लॉन्च होने के बाद इसकी टक्कर टाटा नेक्सॉन और ब्रेजा जैसी कई कारों से होगी। यह गाड़ी बाहर से दिखने में प्रीमियम अपील देती है। इसके साथ ही इसमें कई बेहतरीन अपग्रेडेड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसकी शुरुआती कीमत भारत में लगभग 10 लाख रुपये हो सकती है।

कैसी है यह अरकाना?

रेनो की यह नई एसयूवी कूपे स्टाइल में आ सकती है। यह कार साइज में तो छोटी होगी लेकिन इसकी लंबाई करीब 4.5 मीटर हो सकती है। साथ ही इसमें बड़ा व्हीलबेस भी देखने को मिलेगा।

अरकाना का दमदार लुक

बता दे कि इस एसयूवी के लुक को आर्कषक बनाने के लिए इसमें एलईडी डीआरएल, नए डिजाइन के टेल लैंप और हैडलैंप दिया जा सकता है। साथ ही इसमें ढेर सारे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। लुक और फीचर के मामले में ये कार बाजार में मौजूद कई अन्य कारों को टक्कर देगी।

अरकाना का इंजन

ताजी खबरों के अनुसार इस एसयूवी में एक 1.3 लीटर का पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। साथ ही इसे माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से लैस किया जा सकता है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। इस कार के ग्लोबल मॉडल में भी कंपनी यही इंजन देती है।

इन एसयूवी से होगा मुकाबला

एक रिपोर्ट्स के अनुसार रेनो की यह एसयूवी भारत में डस्टर की जगह लेगी और यह काइगर एसयूवी से ऊपर लॉन्च होगी। देश में यह नई कार हुंडई वेन्यू, मारुति ब्रेजा, महिंद्रा एक्सयूवी 300, टाटा नेक्सन और किआ सोनेट जैसी कारों को टक्कर देगी।

 

ये भी पढ़े: सिसोदिया के बयान पर BJP ने किया वार, कपिल मिश्रा ने दी यह चुनौती

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox