होम / Safest Cars in India: भारत में इन कारों को कहा जाता है लाइफ सेविंग कार, जानें क्या है इनकी खासियत

Safest Cars in India: भारत में इन कारों को कहा जाता है लाइफ सेविंग कार, जानें क्या है इनकी खासियत

• LAST UPDATED : October 26, 2022
Safest Cars in India:

Safest Cars in India: वर्तमान समय में ज्यादातर लोग ऑटोमोबाइल सेक्टर में दिलचस्पी रखना पंसद करने लगे हैं और इस बात में कोई शक नहीं है कि इसी वजह से  देश में कारों की संख्या में तेज़ी से बढ़त्तरी हो रही है। इस हिसाब से किसी भी तरह की दुर्घटना होना लाजमी है। इस लेख के माध्यम से हम आपको उन कारों पर नजर डालने को कह रहें हैं जो सुरक्षा के लिहाज से बेहतर कार है। आइए हम बताते हैं कि सुरक्षा की इस लिस्ट में कौन-कौन सी कारे शामिल हैं।

किआ कैरेंस

आपको बता दें कि इस 7-सीटर कार के सभी वैरिएंट्स में छह एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा इस कार में एबीएस (ABS), इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, डाउन ब्रेक कंट्रोल, बीएएस, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, ऑल डिस्क ब्रेक, टायर प्रैशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और रियर पार्किंग सेंसर भी दिया गया है। आप यह कार एक्स शोरूम से मात्र 9.59 लाख रुपये में खरीद सकते है।

किआ सेल्टोस
हुंडई आई20

हुंडई की इस टॉप मॉडल कार में छह एयरबैग दिए गए है। इस कार के Asta (O) ट्रिम वेरिएंट में छह एयरबैग, टायर प्रैशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), पडल लैंप, एबीएस (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक सिस्टम (EBD), ईएससी, हिल असिस्टेंट सिस्टम, पार्किंग असिस्ट, आपातकालीन स्टॉप सिग्नल, सेंट्रल लॉक, आइसोफिक्स सीट जैसे सबसे ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मौजूद हैं। यह कार 9.58 लाख रुपये कीमत में खरीद सकते है।

हुंडई वेन्यू

वहीं हुंडई की SUV वेन्यू कार के टॉप मॉडल में भी आपको छह एयरबैग मिलते हैं। आपको बता दें कि यह कार डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन में उपलब्ध है। इस में कंपनी SX (O) ट्रिम में छह एयरबैग विकल्प के साथ डीसीटी और आईएमटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स जैसे फीचर्स भी उपलब्ध कराती हैं। यह कार आपको 11.92 लाख रुपये कीमत में मिलेगी।

हुंडई वर्ना

हुंडई की वर्ना कार के SX (O) और SX(O) Turbo ट्रिम वेरिएंट में आपको 6 एयरबैग्स मिलेंगे। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। वहीं इस कार की कीमत 13.08 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: Income Taxpayers के लिए राहत भरी खबर, आगे बढ़ी ITR भरने की तारीख

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox