होम / Skoda Kushaq: बाजार में धमाल मचाने आ रही स्कोडा कुशाक एसयूवी का अपडेटेड वर्जन, जानिए क्या होगी खासियत

Skoda Kushaq: बाजार में धमाल मचाने आ रही स्कोडा कुशाक एसयूवी का अपडेटेड वर्जन, जानिए क्या होगी खासियत

• LAST UPDATED : December 13, 2022

Skoda Kushaq:

Skoda Kushaq: भारतीय सीएनजी कार सेगेमेंट में एक और कार एंट्री लेने की तैयारी कर रही है। बता दे स्कोडा जल्द कुशाक एसयूवी का सीएनजी वर्जन मार्केट में ला सकती है। इसमें मजबूत हाइब्रिड और सीएनजी सहित अन्य विकल्प भी शामिल हैं। वैसे अब सिर्फ छोटी कारें ही नहीं बल्कि कंपनियां हुंडई क्रेटा, मारूति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी कई बड़े साइज की एसयूवी कारों को भी सीएनजी अवतार में लाने की तैयारी कर रही हैं।

देश की पहली सीएनजी एसयूवी होगी हाइराइडर 

आपको बता दे जल्द ही Toyota Hyryder एसयूवी सेगमेंट में CNG के विकल्प के साथ आने वाली पहली SUV बनेगी, जबकि मारूति ग्रैंड विटारा इसके बाद सीएनजी वर्जन में आएगी। इसके साथ ही Hyundai Creta और Kia Seltos भी अगले साल CNG वर्जन में देखने को मिलेंगी। इसके साथ ही Volkswagen Taigun में भी CNG वर्जन का विकल्प जल्द ही देखने को मिल सकता है।

जानें इंजन के बारें में

स्कोडा कुशाक में एक 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल और 1.5-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल के दो इंजन विकल्प मिलते हैं। जिसमें पहला इंजन 115 bhp की पॉवर और 178 न्यूटन मीटर का  टार्क प्रोड्यूस करता है, जबकि दूसरा इंजन 148 bhp की पॉवर और 250 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प मिलता है।

 

ये भी पढ़े: आप बनातें है यूट्यूब वीडियो तो ऐसे एड करें सब टाइटल, फटाफट बढ़ेगी रीच

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox