Monday, July 15, 2024
Homeऑटो-टेकTop 7-Seater Cars in India: फैमिली के लिए खरीदना चाहते हैं बड़ी...

Top 7-Seater Cars in India: कई घरों में फैमिली तो बड़ी होती है लेकिन गाड़ी छोटी, जिस वजह से अगर पूरी फैमिली कहीं साथ घूमने जाना चाहे तो नहीं जा पाती है। ऐसे में अगर आप एक बड़ी गाड़ी लेने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं ऐसी 7 सीटर कारें जो आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट साबित होंगी। इन गाड़ियों कि देश में खूब बिक्री भी होती है।

Maruti Ertiga

ये गाड़ी लोगों को बेहद पसंद आती है। इस एमपीवी में एक 1.5L का पेट्रोल इंजन आपको मिल जाता है। इसका इंजन 103 bhp की पॉवर और 136.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इसे आप CNG इंजन के साथ भी बाजार से खरीद सकते हैं। इस कार में मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ही ट्रांसमिशन विक्लप आपको मिल जाते हैं। इसकी एक्स शोरूम कीमत 8.41 लाख रुपये से शुरू है। इसमें आपको कई फीचर्स भी मिलते जाते हैं।

Kia Carens

ये गाड़ी इस साल के शुरुआत में लॉन्च हुई थी। ये आपके लिए 5 वैरिएंट्स में उपलब्ध है। इसमें पावरट्रेन के तौर पर 115 bhp की पॉवर जेनरेट करने वाला 1.5L पेट्रोल, 140 bhp की पॉवर आउटपुट वाला 1.4L टर्बो पेट्रोल, और 115 bhp की पॉवर वाले 1.5L डीजल इंजन के तीन इंजन विकल्प आपको मिलते हैं। इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ही गियरबॉक्स के विकल्प मौजूद होते हैं। इसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 9.60 लाख रुपये है।

Mahindra Scorpio Classic

ये अपडेटेड वर्जन अभी हाल ही में लॉन्च हुआ है। इसे एसयूवी एस और एस 11 जैसे दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इस कार में 7-सीटर केबिन होता है। इस कार में एक 2.2L टर्बो डीजल इंजन का इस्तेमाल हुआ है। इसमें आपको कई नए अपडेटेड फीचर्स मिल जाएंगे। इसकी शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: इन राशियों की किस्मत बदल देगी इस बार की दिवाली, जानें क्या आप भी हैं शामिल

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular