होम / Upcoming SUV Cars: भारत में जल्द ही आने वाली है ये 5 एसयूवी कारें, देखिए इनकी ये लिस्ट

Upcoming SUV Cars: भारत में जल्द ही आने वाली है ये 5 एसयूवी कारें, देखिए इनकी ये लिस्ट

• LAST UPDATED : January 18, 2023

Upcoming SUV Cars:

Upcoming SUV Cars: कई कंपनियों ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी ढेर सारी कारें पेश की हैं। इनमें से कई मॉडल्स साल के अंत से पहले ही पहले बाजार में लॉन्च भी कर दिए जाएंगे। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे 5 एसयूवी मॉडल्स के बारे में जिन्हें जल्द ही देश की सड़कों पर देखा जा सकेंगा।

मारूति सुजुकी जिम्नी

आपको बता दे मारुति सुजुकी ने एक्सपो में 5-डोर जिम्नी लाइफस्टाइल एसयूवी को पेश किया है। यह कार 2023 की दूसरी तिमाही में लॉन्च हो सकती है। आपको बता दे इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। इस SUV में माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 103bhp की पॉवर और 134Nm का टार्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें ऑलग्रिप प्रो 4×4 सेटअप भी मिलेगा।

मारुति फ्रोंक्स

आपको बता दे मारुति सुजुकी के अनुसार फ्रोंक्स क्रॉसओवर अगले कुछ महीनों में ही लॉन्च होने वाली है। इसकी बिक्री NEXA डीलरशिप के माध्यम से की जाएगी। इसमें स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक के साथ एक 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल और एक 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलेगा। इस कार में 5-स्पीड मैनुअल के साथ AMT और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक का विकल्प दिया जाएगा।

नई होंडा एसयूवी

बता दे होंडा की नई एसयूवी इस साल गर्मियों में आएगी और इसकी लॉन्चिंग त्यौहारी सीजन तक होने की उम्मीद की जा रही है। बाजार में इस कार का मुकाबला हुंडई क्रेटा, एमजी एस्टर, स्कोडा कुशाक और मारूति ग्रैंड विटारा जैसी कारों से होगा। यह कार होंडा अमेज के अपडेटेड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जो कि काफी बड़ी होगी। इसमें नया 10.2 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। साथ ही इसे ADAS से भी लैस किया जा सकता है।

महिंद्रा थार 5-डोर 

महिंद्रा ने अभी अपनी थार एसयूवी का रीयर व्हील ड्राइव वैरिएंट लॉन्च किया है, जिसमें 1.5 लीटर टर्बो डीजल और 2.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। इसके साथ ही कंपनी 5-डोर थार को भी इस साल के मध्य तक लॉन्च कर सकती है। यह कार मौजूदा थार से अधिक लंबी होगी, और इसमें एक 2.2L टर्बो डीजल और एक 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलेगा।

हुंडई माइक्रो एसयूवी

हुंडई मोटर जल्द ही भारत में एक नई माइक्रो SUV लॉन्च करने वाली है। इस कार का कोडनेम Ai3 है, जिसे K1 प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। यह कार सेंट्रो और ग्रैंड i10 Nios का मिला जुला रूप हो सकती है। इसमें 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसे मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इस कार का मुकाबला टाटा पंच और सिट्रोएन सी 3 से होगा।

 

ये भी पढ़े: बिना बैटरी के जिंदगी भर जलेगी ये टॉर्च, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox