Tuesday, July 9, 2024
HomeBreaking Newsवडोदरा नाव हादसे में 25 से जयादा डूबे, 12 छात्रों और 2...

वडोदरा नाव हादसे में 25 से जयादा डूबे, 12 छात्रों और 2 टीचरों ने गंवाई जान

India News, (इंडिया न्यूज),Gujrat : गुजरात के वडोदरा से दुखद खबर सामने आई है। सामने आई जानकारी के अनुसार, यहां की हरणी झील में नाव पलट गई। ताजा रिपोर्टे के मुताबिक, नाव पलटने से 14 लोगों की मौत की सूचना है। नाव हादसे में जान गंवाने वालों में 12 छात्र और 2 टीचर शामिल है। इसको गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने 14 लोगों की मौत कंफर्म किया है।

बताया जा रहा नाव पर निजी स्कूल के 27 छात्र सवार थे और तो और उन्हें बिना लाइफ जैकेट पहने ही नाव में बिठाया गया था। फायर ब्रिगेड की टीम छात्रों की तलाश में जुटी है।

CM ने जताया दुख

इस नाव दुर्धटना को लेकर गुजरात के सीएम ने दुख जताया है। उन्होंने X पर लिखा, ‘वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटने से बच्चों के डूबने की घटना अत्यंत हृदय विदारक है। मैं जान गंवाने वाले मासूम बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ। दयालु ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दे। आएगी उन्होंने लिखा ‘ नाव पर सवार छात्रों और शिक्षकों का बचाव अभियान फिलहाल जारी है। सिस्टम को दुर्घटना के पीड़ितों को तत्काल राहत और उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।

PM ने जताया दुख, मुआवजे का ऐलान

बता दें, इस हादसे पर पीएम ने शोक प्रकट किया है। PMO ने लिखा – वडोदरा की हरनी झील में नाव पलटने से हुई जनहानि से व्यथित हूँ। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।

प्रधानमंत्री ऑफिस ने यह भी जानकारी दी कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। वहीँ, गंभीर रूप से घायल को एक लाख रुपये, सामना रूप से घायल छात्रों को 50,000 रूपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular