Sunday, May 19, 2024
HomeCrimeCrime: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया बड़ा खुलासा, इस लैब में बन...

Crime: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया बड़ा खुलासा, इस लैब में बन रही थी पांच करोड़ से ज्यादा की हेरोइन

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Crime: एक ड्रग सप्लायर के माध्यम से, क्राइम ब्रांच यूपी के बरेली और झारखंड के हजारीबाग में ड्रग्स तैयार करने वाले लैब को पुलिस ने बरात के लिए पकड़ा। इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें बरेली के निवासी आतिफ, अशरफ, और अरिफ अली तथा हजारीबाग के मुख्तार अंसारी शामिल हैं। पुलिस ने उनसे 2.269 किलोग्राम हेरोइन, 1.053 किलोग्राम हेरोइन बनाने के रॉ मटीरियल, 50 किग्रा सोडा पाउडर, 3.201 किग्रा केमिकल, 500 ग्राम कलर केमिकल, स्कॉर्पियो, फोन, और डॉन्गल जैसी चीजें बरामद की हैं। पुलिस की जांच में पता चला कि हजारीबाग के लैब के अलावा बरेली में भी ड्रग्स तैयार करने का कार्य हो रहा था। अधिकांश आरोपी पहले से ही केस में शामिल हैं।

Crime: क्राइम ब्रांच ने ऐसे पकड़ें आरोपी

क्राइम ब्रांच ने एक बड़ा शिकंजा कसा है। डीसीपी (क्राइम) अमित गोयल ने बताया कि एसआई विशन कुमार को बरेली के एक ड्रग पेडलर के छत्ता रेल चौक फ्लाईओवर चौक पर आने की सूचना मिली। उनके नेतृत्व में एसीपी प्रभात सिन्हा और अरविंद कुमार के साथ इंस्पेक्टर राकेश दुहान, एसआई विशन, विकासदीप और एएसआई संजय की टीम ने आतिफ को पकड़ लिया। इस गिरफ्तारी में एक किलोग्राम हेरोइन बरामद किया गया है। जब आतिफ से पूछताछ की गई, तो उन्होंने बताया कि बरेली के अशरफ ने इस माल को उन्हें दिया था। इसे नरेला के अनाज मंडी में रिसीवर को भेजने का काम था।

Crime: बरामद की ये चीज़े

बरेली की पुलिस ने एक महत्वपूर्ण ड्रग सप्लायर को अस्पताल से गिरफ्तार किया है। अशरफ नामक आरोपी को 5 फरवरी को पकड़ा गया, जिसके रूम से 490 ग्राम हेरोइन की बड़ी मात्रा मिली। साथ ही, एक फोन के खाली बॉक्स, दो फोन, डॉन्गल, और अलमारी की चाबी भी संदिग्ध मिली। अशरफ ने अपनी गिरफ्तारी के बाद अन्य संदिग्धों का भी खुलासा किया।

पुलिस का खामियाजा मालूम पड़ते ही, 23 मार्च को उन्होंने एक और ड्रग सप्लायर, आरिफ अली को गिरफ्तार किया। उसके साथ 202 ग्राम हेरोइन और 201 ग्राम मिक्सिंग सॉलिड बरामद किया गया। इसके बाद, लखनऊ से 12 अप्रैल को और एक गिरफ्तारी हुई, जिसमें 200 ग्राम हेरोइन के साथ रॉ मटीरियल भी था। आरोपी ने खुलासा किया कि यह रॉ मटीरियल झारखंड से आता है। अंत में, 17 अप्रैल को पुलिस ने हजारीबाग में एक और ड्रग सप्लायर, मुख्तार अंसारी को गिरफ्तार किया। इससे एक बड़ी मात्रा में रॉ मटीरियल बरामद किया गया।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular