Friday, July 5, 2024
HomeCrimeCrime: दिल्ली में सनसनीखेज वारदात, चलती कार में किया मर्डर

Crime: दिल्ली में सनसनीखेज वारदात, चलती कार में किया मर्डर

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Crime: दिल्ली के संगम विहार में फैब्रिकेशन फैक्ट्री चलाने वाले हबीब को शक था कि उसके पूर्व कर्मचारी सचिन के उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध हैं। इसी शक के चलते उसने सचिन की हत्या की साजिश रची। कनॉट प्लेस इलाके में 22 साल के युवक के अपहरण और बेरहमी से हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मृतक की पहचान सचिन के रूप में हुई है। 1 अप्रैल को कनॉट प्लेस थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी। आरोप है कि कनॉट प्लेस थाने की पुलिस ने गुमशुदगी की डीडी एंट्री की औपचारिकता निभाकर इस मामले में कोई प्रयास नहीं किया। परिजन अपने स्तर पर तलाश करते रहे। बुधवार को लापता सचिन को लेकर परिजनों ने किसी अनहोनी की आशंका जताई है।

जानिए क्या था मामला

आरोपी सचिन को धोखे से कार में बैठाकर नोएडा की ओर ले जाने लगे। हबीब ने चलती कार में सचिन के हाथ-पैर पकड़े और उसकी पत्नी ने उसका गला रेत दिया। उसने तेजधार चाकू से सचिन का गला तीन बार काटा और उसकी गर्दन लगभग धड़ से अलग हो गई। कनॉट प्लेस पुलिस और नई दिल्ली जिले के स्पेशल स्टाफ ने हत्या की गुत्थी सुलझा ली है और पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस ने मामले की जांच की

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मूलरूप से यूपी के अलीगढ़ का रहने वाला सचिन हबीब की फैक्ट्री में काम करता था। हबीब को शक था कि उसकी पत्नी के सचिन के साथ अवैध संबंध हैं। हबीब अपनी पत्नी को तलाक देने के लिए तैयार हो गया था। इसी कारण आरोपियों ने सचिन को नौकरी से निकाल दिया। आरोपी का कहना है कि नौकरी से निकाले जाने के बाद सचिन उसकी पत्नी से बात करता रहता था। आरोपी का यह भी कहना है कि सचिन ने उसकी पत्नी का आपत्तिजनक वीडियो भी बनाया था।

ये भी पढ़े: Manish Sisodia: अब मनीष सिसोदिया बोले, जल्दी ही बाहर मिलेंगे…

नौकरी से निकाले जाने के बाद सचिन कनॉट प्लेस में अपने चचेरे भाई के साथ काम कर रहे थे। साजिश के तहत हबीब सचिन को ऑल्टो कार में बैठाकर नोएडा की ओर ले गया। रास्ते में सचिन की गला रेतकर हत्या कर दी गई और उसका शव नोएडा के कासना में फेंक दिया गया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर सचिन का शव बरामद कर लिया है।

पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया

बुधवार शाम को परिजनों के आरोप और गुमशुदगी की शिकायत डीसीपी देवेश महला के सामने आई। जिसके बाद कनॉट प्लेस थाने की पुलिस सक्रिय हो गई। तुरंत आईपीसी 365 में एफआईआर दर्ज की गई। स्पेशल स्टाफ समेत चार टीमें लापता लड़के की तलाश में जुट गईं। जिन लोगों पर संदेह हुआ उनसे सख्ती से पूछताछ की गई। गुरुवार दोपहर आरोपी पति-पत्नी की निशानदेही पर हिंडन के पास से युवक का शव बरामद हुआ तो हत्या का राज खुल गया। कनॉट प्लेस पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दंपति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। हत्या में कुछ और आरोपियों के शामिल होने की आशंका है। पुलिस अब उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है।

अपराध कबूल लिया

आरोप है कि सचिन ने मोबाइल से कुछ वीडियो भी बनाए थे। सचिन ने दो लाख रुपये भी लिए थे। आरोपी दंपत्ति को बुलाकर सख्ती से पूछताछ की गई। उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। अब बाकी को रिमांड पर लेकर तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़े: Delhi: चुनाव आयोग ने आतिशी को भेजा नोटिस, जानें पूरा मामला

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular