Friday, July 5, 2024
HomeCrimeCyber Crime: टिंडर ऐप से ठगी करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश,...

Cyber Crime: टिंडर ऐप से ठगी करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, मामला जान हो जाएंगे हैरान

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Cyber Crime: एक CS को समलैंगिक संबंध बनाने का झांसा देकर और मंडोली बुलाकर लूटपाट करने वाला गिरोह अब तक करीब 40 लोगों को अपना शिकार बना चुका है। पुलिस अफसरों ने बताया कि यह गिरोह करीब दो साल से इलाके में गतिमान रहा है। इनके शिकार बनने वाले कुछ पीड़ित व्यक्तियों ने इनकी चालाकी को समझकर पास के थानों में शिकायत दर्ज करवाई, लेकिन कोई भी निकाल नहीं हुआ। इसके बाद, गैंग के वित्तीय भरोसे के साथ अभाव दिखाने के बाद, उनकी हिम्मत और बढ़ी और वे लगातार अपराधों का शिकार करने लगे। अब तक पुलिस द्वारा 1 लाख 92 हजार रुपये की रिकवरी हुई है।

Cyber Crime: टिंडर से करते थे ठगी

गुड़गांव के एक पीड़ित की टिंडर डेटिंग ऐप के माध्यम से रोहित नामक आरोपी से मिलने की घटना में उन्होंने बड़े अनुभव से बताया। इस मुलाकात के बाद, जब वे एक मकान में पहुंचे, तो अचानक चार-पांच लड़के उनके पास घुसे। उन्होंने पीड़ित को बुरी तरह से पीटा, उनका पर्स और फोन लूट लिया, और तीन बैंक खातों से 2 लाख 25 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिए। बाद में पीड़ित ने गुड़गांव से लेकर दिल्ली के चार थानों में गुहार लगाई, जिसके बाद गोकुलपुरी थाने में एक केस दर्ज हुआ। उन पर लूटपाट और आपराधिक साजिश की धाराएं लगाई गईं।

Cyber Crime: पुलिस ने ऐसे पकडे आरोपी

पुलिस ने एक महत्वपूर्ण कार्रवाई करते हुए लोनी के बेहटा हाजीपुर निवासी आरोपी भरत उर्फ रोहित (21) को गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई SHO प्रवीन कुमार और इंस्पेक्टर उमेद सिंह की देखरेख में SI नंदन सिंह, हेड कॉन्स्टेबल रोहित और सिपाही हितेश की टीम ने की। आरोपियों की पहचान बैंक खातों और फोन नंबरों के जरिए हुई थी। जांच के दौरान पता चला कि सबोली का आकाश चौहान (25) इस गिरोह का सरगना है और वही गैंग में पैसे का बंटवारा करता था। पुलिस ने आकाश चौहान के साथ-साथ सबोली के रितेश पाल (22), अर्जुन (24), नितिन उर्फ मच्छर (20), और बेहटा हाजीपुर के सूरज कश्यप (19) को भी गिरफ्तार किया।

पुलिस ने गिरोह का किया भंडाफोड़

गुड़गांव के मॉडल टाउन इलाके में एक बड़ी लूटपाट और आपराधिक साजिश का मामला सामने आया है, जिसमें आरोपी गिरोह ने लगभग 40 लोगों को शिकार बनाया है। पुलिस के मुताबिक, पीड़ितों ने बताया कि उन्हें अपने इस आरोपी गिरोह से बचने के लिए डर के कारण पुलिस के पास शिकायत नहीं ले जाते थे। इसके बावजूद, यह गिरोह दो साल से बिना किसी रुकावट के अपनी गतिविधियों को जारी रख रहा था। पुलिस अफसरों ने बताया कि कई मामलों में पुलिस ने गंभीरता से कार्रवाई नहीं की थी, जैसे कि मॉडल टाउन इलाके के एक मामले में जब एक पीड़ित ने शिकायत दर्ज की थी, लेकिन उसका मामला सेटल कर लिया गया था। पुलिस अफसरों ने यह भी दावा किया है कि अब अगर कोई भी पीड़ित सामने आएगा, तो उसकी शिकायत पर भी ठीक से कार्रवाई की जाएगी।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular