Tuesday, July 9, 2024
HomeCrimeDelhi : बच्चा चोर गिरोह का भंडाफोड़, अब तक पुलिस ने 4...

Delhi : बच्चा चोर गिरोह का भंडाफोड़, अब तक पुलिस ने 4 आरोपियों को दबोचा

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Crime News : चाइल्ड ट्रैफिकिंग मामले में दिल्ली पुलिस ने चार लोगों को अरेस्ट किया है जिसमें तीन महिलाएं शामिल हैं। इसके अलावा दो नवजात बच्चों को रेस्क्यू किया गया है। सामने आई जानकारी के अनुसार, 2 अप्रैल शाम 6 बजे के आसपास पुलिस को चाइल्ड ट्रैफिकिंग गैंग के जानकारी मिली कि वह नांगलोई इलाके के सोनिया हॉस्पिटल के पास मौजूद है। पूरी जानकारी डीसीपी रैंक के अधिकारी के साथ साझा की गई। डीसीपी आउटर जिला और सोनिया अस्पताल के पास रेड की गई। जहाँ से एक पुरुष और तीन महिलाओं को पकड़ा गया। जो की एक नवजात बच्ची को ले जा रही थी। रेस्क्यू की गई बच्ची 15 से 20 दिन की है

ये भी पढ़े: Loksabha Election 2024: जानिए पहले लोकसभा चुनावों की कहानी, कैसे देश ने चुनी पहली…

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

पुलिस ने कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया मामले की जांच शुरू की गई। नवजात बच्ची पंजाब की फाजिल्का से लाई गई थी। जानकारी मिली कि नवजात बच्ची को लाखों रुपए में अन्य शख्स को बेचने की तैयारी की जा रही थी। नवजात बच्ची के माता-पिता को सूचित किया गया और उनको दिल्ली बुलाया गया।

पूछताछ में आरोपियों का खुलासा

पूछताछ में आरोपियों ने यह भी खुलासा किया कि वे गरीब परिवारों को लालच देकर उनके बच्चों को ले जाते हैं और आगे दूसरों को बेच देते हैं। वे इस बचाई गई बच्ची को पंजाब से लाए थे और यूपी में बेचने की कोशिश की थी लेकिन कोई ग्राहक नहीं मिला, बाद में वे दिल्ली में बच्ची को बेचने की कोशिश कर रहे थे लेकिन पुलिस ने बच्ची को बेचने से पहले ही पकड़ लिया।

चारों आरोपियों की हुई पहचान

इस मामले में आगे की जांच के दौरान, एक और नवजात बच्ची लगभग 3 महीने की, को चंडीगढ़ में लगभग 2.5 लाख रुपये में बेचे जाने की जानकारी सामने आई। एक टीम को चंडीगढ़ भेजा गया और 10/11 अप्रैल 2024 की मध्यरात्रि में, उन्होंने बच्चे को चंडीगढ़ में एक जोड़े से रेस्क्यू कर लिया गया। चारों के नाम गुरमीत सिंह, हसमीत कौर, मरियम निवासी,नैना है।

ये भी पढ़े: DMRC: SC से अनिल अंबानी को लगा बड़ा झटका! दिल्ली मेट्रो की बड़ी जीत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular