Monday, June 3, 2024
Homeस्पोर्ट्सवतन लौटे पैट कमिन्स, तीसरे -चौथे टेस्ट में स्मिथ करेंगे कप्तानी

ind vs aus : भारत बॉर्डर -गावस्कर सीरीज खेलने आए कंगारू मेहमान एक -एक कर आधी -अधूरी सीरीज में ही वतन लौट रहे हैं। बता दें, दिल्ली टेस्ट यानि दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद कप्तान पैट कमिंस घरेलु कारणों से वतन वापिस लौट गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, कमिंस अपनी मां की बीमारी के चलते स्वदेश लौट गए थे। उनकी तीसरे टेस्ट से पहले वापसी की खबरें थी।

लेकिन अब खबर ये आ रही है कि कमिंस अब वापस भारत नहीं आएंगे। उनकी गैर-मौजूदगी में तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में कंगारू टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ करेंगे। बता दें, कंगारू टीम से कमिंस के अलावा टीम के धाकड़ बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर भी अपने देश लौट चुके हैं। मालूम हो, वार्नर चोट के चलते दिल्ली में खेले गए दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी नहीं उतरे थे। जिसके बाद मैनेजमेंट ने उन्हें भी घर भेज दिया है।

सीरीज़ में 2 -0 से आगे है भारत

बता दें, पहले दो टेस्ट मैचों में करारी हार के बाद कंगारू टीम की हालत तो वैसे भी खराब है। ऐसे में टीम के एक के बाद एक अनुभवी खिलाड़ियों का अलग-अलग कारणों के वापस घर लौट जाना कंगारूओं के लिए और मुश्किल खड़ी कर सकता है। मालूम हो, चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ में भारत 2-0 से बढ़त बनाए है। ऐसे में अगर अब ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज़ में बराबरी करनी है या सीरीज़ जीत से भारत को रोकना है तो आगामी दोनों टेस्ट मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। हालांकि, ऐसा कर पाना कंगारू टीम से उम्मीद नहीं की जा सकती क्योंकि भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया को हराना कंगारुओं की बस का बात नहीं लगती।

आगामी मैचों में स्मिथ करेंगे कप्तानी

बता दें, कमिंस की गैर- मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज स्टीव से कप्तानी करते नजर आएंगे। आगामी दो मैचों में कंगारू टीम की कमान स्मिथ के हाथों में होगी। मालूम हो, भारत के खिलाफ स्मिथ का प्रदर्शन पूर्व में काफी अच्छा रहा है। हालांकि इस सीरीज में स्मिथ का बल्ला बिल्कुल खामोस है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular