Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsAmanatullah Khan Arrested: AAP को एक और बड़ा झटका, MLA अमानतुल्लाह खान...

Amanatullah Khan Arrested: AAP को एक और बड़ा झटका, MLA अमानतुल्लाह खान को ED ने किया गिरफ्तार

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Amanatullah Khan Arrested:लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। वक्फ बोर्ड नियुक्ति घोटाले के आरोप में ED ने ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया है। करीब 9 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया। बता दें, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार (18 अप्रैल) को विधायक अमानतुल्लाह खान पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के सामने पेश हुए थे ।

इस मामले में हुई गिरफ्तारी

दरअसल, आम आदमी पार्टी के नेता और ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के तौर पर 32 लोगों को अवैध तरीके से भर्ती करने का आरोप है। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को अवैध तरीके से किराए पर भी दे दिया है। आप विधायक पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के फंड का दुरुपयोग किया है। मालूम हो, दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने इस तरह की अवैध भर्ती के खिलाफ एक बयान जारी किया था।

खान के ठिकाने पर ईडी पहले कर चुकी है छापेमारी 

इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने सितंबर 2022 में अमानतुल्लाह खान से पूछताछ की थी। इसके आधार पर ACB ने चार जगहों पर छापेमारी की, जहां से करीब 24 लाख रुपये कैश बरामद हुए। इसके अलावा दो अवैध और बिना लाइसेंसी पिस्तौल, कारतूस और गोला-बारूद भी बरामद किया गया।

इसके बाद अमानतुल्लाह के खिलाफ सबूत और आपत्तिजनक सामग्री पाए जाने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उन्हें 28 दिसंबर 2022 को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

AAP ने मोदी सरकार पर निशाना साधा

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी के बाद पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी उनके घर जा रहे हैं। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “मोदी सरकार पूरी तरह से ऑपरेशन लोटस में लगी हुई है। फर्जी केस बनाकर मंत्रियों और विधायकों को अरेस्ट किया जा रहा है। अमानतुल्लाह खान के खिलाफ बेबुनियाद केस बनाया गया। तानाशाही का अंत जल्द होगा।” मैं उनके परिवार से मिलने जा रहा हूं।”

Read More:

Viral Video: बिकिनी पहन DTC बस में चढ़ी महिला, वायरल वीडियो ने मचाया बवाल

Delhi Schools: अब नहीं चलेगी प्राइवेट स्कूलों की मनमानी, Delhi High Court ने सुनाया बड़ा फैसला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular