Thursday, May 9, 2024
HomeDelhiArvind Kejriwal: SC में केजरीवाल का ED के गवाहों पर दावा, कहा...

Arvind Kejriwal: SC में केजरीवाल का ED के गवाहों पर दावा, कहा 'ED के चारों गवाहों का संबंध BJP से',

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Arvind Kejriwal: आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है। उन्होंने बताया कि ED के चारों गवाहों का संबंध भाजपा से है। उन्होंने कहा कि हवाला एजेंट के पास से गुजराती में लिखी डायरी मिली है, जिसे भाजपा ने अपने हिसाब से सबूत बनाकर पेश किये है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 27 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करने का आदेश दिया था।

Arvind Kejriwal: कौन है यह गवाह?

केजरीवाल ने बताया कि इन गवाहों के बयानों के आधार पर मुझे गिरफ्तार किया गया है। यहाँ तक कि कुछ दिन पहले ईडी ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया था। अब केजरीवाल ने भी इस मामले में अपना जवाब कोर्ट में दाखिल कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और न्यायिक हिरासत को चुनौती दी थी। उनके मुताबिक जिन गवाहों की वो बात कर रहे है उनका नाम है:

  • भाजपा के प्रत्याशी मगुंता श्रीनिवासन रेडी
  • शरथ रेडी
  • भाजपा गोवा के एक सीनियर नेता और प्रमोद सावंत
  • गोवा के मुख्यमंत्री के करीबी और उनके कैंपेन मैनेजर
  • याचिका में नहीं है कोई दम

सुप्रीम कोर्ट ने 27 अप्रैल तक का समय दिया था, जब जांच एजेंसी को अपना जवाब दाखिल करने को कहा गया था। इसी बीच, सीएम केजरीवाल को भी 27 अप्रैल तक जवाबी हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया गया था। ईडी के हलफनामे में यह दावा किया गया था कि केजरीवाल की याचिका में कोई दम नहीं है और उनके जांच में सहयोग न करने की वजह से उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular