Thursday, May 9, 2024
HomeDelhiDelhi Weather: गर्मी के बीच इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानिए...

Delhi Weather: गर्मी के बीच इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानिए वेदर पर आज की लेटेस्ट अपडेट

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Weather: भारतीय मौसम विभाग ने भारत के पूर्वी और मध्य भागों में स्थित राज्यों में तेज़ हवाएं चलने की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के हिमालयी इलाकों में आंधी-तूफान के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। इस दौरान हवा की गति 50 किमी प्रति घंटा होगी।

इन राज्यों में तेज हवाएं चलेंगी 

असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तेलंगाना और कर्नाटक ऐसे राज्य हैं जहां 20 अप्रैल को 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने वाली हैं। तटीय आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तमिलनाडु, पुडुचेरी में बिजली गिरने की संभावना है।

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी

शनिवार को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में तूफान, बिजली और तेज हवाएं चलेंगी। इन राज्यों के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। असम-मेघालय के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़े: Kenya Helicopter Crash: केन्या के मिलिट्री चीफ समेत 10 सैन्य अधिकारियों की जान, जानें…

बिहार और झारखंड में लू

IMD के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी में मौसम गर्म रहेगा। पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों में लू चलने वाली है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में रात के समय भी तापमान अधिक रह सकता है।

दिल्ली में छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग ने कहा है कि शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। इस समय राजधानी में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

यूपी में गर्मी बरकरार रहेगी

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और लू चल रही है। कुछ हिस्सों में पारा 40 डिग्री तक पहुंच गया है। बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में गर्मी जैसे हालात हैं। 13 जिलों में लू का अलर्ट भी जारी किया गया है। राज्य के लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है।

ये भी पढ़े: Arvind Kejriwal: जेल में डाइट और इंसूलिन की मांग को लेकर याचिका पर सुनवाई…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular